मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों भर्ती के संबंध में नवीन आदेश जारी,MP Guest Teacher Bharti New Order

MP Guest Teacher Bharti 2024-मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में हर वर्ष शिक्षकों की अस्थाई पूर्ति हेतु अतिथि शिक्षक की भर्ती की जाती है इस प्रक्रिया के अंतर्गत अब नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए एमपी अतिथि शिक्षक भर्ती के संबंध में नवीन आदेश जारी किया गया है, जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसे अतिथि शिक्षक जिनका अपने अध्यापन के विषय या कक्षा का परीक्षा परिणाम 30% से कम रहा है उन्हें आगामी भर्ती प्रक्रिया में अतिथि शिक्षक के रूप में किसी भी स्कूल में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, आवेदन के समय इस संबंध में शपथ पत्र देना है| यदि इस आदेश का पालन नहीं किया गया तो इसकी जिम्मेदारी संकुल प्राचार्य की होगी|
मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों भर्ती के संबंध में नवीन आदेश जारी,MP Guest Teacher Bharti New Order

मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक भर्ती नवीन आदेश जारी| MP Atithi Shikshak Bharti New Order 

जारी आदेश में कहा गया है कि: newsjobmp
  • गत सत्र में जिस अतिथि शिक्षक के अध्यापन के विषय / कक्षा का परीक्षा परिणाम 30% से कम रहा है उन्हें अतिथि शिक्षक के रूप में किसी भी विद्यालय में आमंत्रित नहीं किया जाये।
  • यदि पेनल के अनुसार अतिथि शिक्षक आमंत्रित किये जाते हैं तब भी उसके द्वारा पूर्व की शालाओं में किये गये अध्यापन का परीक्षा परिणाम देखा जाये, यदि परीक्षा परिणाम 30% से कम रहा है, उन्हें भी अतिथि शिक्षक के रूप में विद्यालय में आमंत्रित नहीं किया जावे। इस आशय का संबंधितों से शपथ पत्र लेना होगा।
  • उक्त आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें। यदि उक्त के विपरीत स्थिति पाई जाती है तो संबंधित संकुल प्राचार्य की जिम्मेदारी नियत की जावेगी।
संबंध अन्य जानकारियां