MP Guest Teacher Bharti Vacancy 2022, मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक भर्ती 2022

Madhya Pradesh Atithi Shikshak Bharti aavedan 2022,MP Atithi Shikshak online aavedan|

MP Govt School Guest Faculty Online New Registration 2022|

•MP Guest Teacher Vacancy 2022|

MP CM Rice Guest Faculty Bharti 2022|

मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2022-23

✓अतिथि शिक्षक पोर्टल में नवीन पंजीयन, पूर्व पंजीकृत आवेदन में योग्यता में संशोधन तथा आधार EKYC संबंधी कार्य - अंतिम तिथि 30.06.2022 तक (आवेदन की तिथि से संबंधित नवीन आदेश नीचे दिया गया है)

✓आवेदक द्वारा दर्ज की गई जानकारी का संकुल प्राचार्य द्वारा GFMS पोर्टल पर सत्यापन । 30.06.2022 तक


















आवेदन के लिए किसी भी प्रकार की मदद के लिए +917247520304  व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में लिखकर मैसेज भेजें

एवं अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में JOB  लिखकर सेंड करें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें) 


विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था हेतु ऑनलाईन अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली (GEMS ) का उपयोग किया जा रहा है। अतिथि शिक्षक पोर्टल में नवीन पंजीयन, आधार - EKYC, पूर्व पंजीकृत आवेदन में योग्यता में संशोधन तथा सत्यापन की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। पोर्टल में पंजीकरण एवं सत्यापन की प्रक्रिया परिशिष्ट-1 पर है।
शैक्षणिक सत्र 2022-23 में सी. एम. राईज विद्यालयों में अकादमिक के अतिरिक्त सह-अकादमिक स्टॉफ भी शामिल है। सह-अकादमिक स्टाफ के रिक्त पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक की व्यवस्था अतिथि शिक्षक पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। सह-अकादमिक पदों के लिये निर्धारित शैक्षणिक योग्यता के आधार पर जनरेट होने वाले स्कोर कार्ड की जानकारी परिशिष्ट-2 पर उपलब्ध है।

1.नवीन पंजीकरण:

नवीन आवेदक पोर्टल पर प्रदर्शित समस्त जानकारी पंजीकृत करेंगे तथा आधार EKYC करने के उपरांत आवेदन को संकुल प्राचार्य से सत्यापित कराया जाए, जिससे स्कोर कार्ड जनरेट हो सके। 

2.पूर्व पंजीकृत आवेदन में EKYC तथा सत्यापन: 
आवेदक जिनकी जानकारी सत्यापित नहीं है, वे लॉगिन के उपरांत अपनी जानकारी में संशोधन कर सकते है। संशोधन के उपरांत आवेदन को संकुल प्राचार्य से सत्यापित अवश्य कराया जाए जिससे की स्कोर कार्ड जनरेट हो सके।

3.पूर्व से सत्यापित आवेदन (जिनके स्कोर कार्ड उपलब्ध है) में संशोधन: 
आवेदक जिनकी जानकारी सत्यापित है उनको आवेदन को अनलॉक करना होगा। अनलॉक प्रक्रिया में आवेदन में दर्ज मोबाईल पर एक ओ.टी.पी. प्राप्त होगा, जिसको अंकित करने के पश्चात् आवेदन अनलॉक हो जाएगा। अनलॉक होने के पश्चात् आवेदक अपनी जानकारी में आवश्यक संशोधन कर सकते है। यह ध्यान रखा जाए कि संशोधन के उपरांत आवेदन को संकुल प्राचार्य से सत्यापित कराया जाए जिससे की स्कोर कार्ड जनरेट हो सके।

विशेष सूचना-जिन आवेदको का रजिस्ट्रेशन पिछले वर्षों में किया गया था एवं उनका वेरिफिकेशन भी उन्होंने करवाया था, वह यदि अपनी प्रोफाइल में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं करवाना चाहते हैं तो ,अपनी प्रोफाइल को अनलॉक ना करें, अन्यथा आप का स्कोर कार्ड अमान्य हो जाएगा, प्रोफाइल को अनलॉक तभी करें जब आप अपनी प्रोफाइल में कुछ संशोधन करवाना चाहते हैं, प्रोफाइल में संशोधन एवं नवीन पंजीयन के बाद संकुल में जाकर वेरिफिकेशन जरूर करवाएं
MP Guest Teacher Bharti 2022,

अतिथि आवेदन की तिथि में परिवर्तन के संबंध में नया आदेश



MP Atithi Shikshak Bharti 2022, मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक भर्ती 2022



अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में JOB  लिखकर सेंड करें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें) 


mp letest job news