MPPSC राज्‍य पात्रता परीक्षा से संबंधी नवीन सूचनाएं जारी, MPPSC MP SET Result Related New Order

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित MPPSC MP SET परीक्षा के संबंध में दो नवीन आदेश जारी किए गए हैं एवं मैथमेटिक्स साइंस और केमिस्ट्री साइंस की उत्तर कुंजी जारी की गई है| जारी उत्तर कुंजी के आधार पर ही MP SET Result 2023 तैयार किया जाएगा|


1.MPPSC MP SET राज्‍य पात्रता परीक्षा पश्‍चात कंडिका की प्रक्रिया में विलोपन एवं संशोधन के संबंध में नवीन सूचना जारी 

2.MPPSC MP SET-मध्यप्रदेश राज्‍य पात्रता परीक्षा  के विज्ञापन क्रमांक 01/सेट/परीक्षा/2023, इन्‍दौर दिनांक 08.01.2023 के बिन्‍दु क्रमांक 27 में संशोधन एवं साथ ही समविषयक बिन्‍दु (2, 9, 10, 19) व परिशिष्‍ट आठ में संशोधन विषयक 


3.MPPSC MP SET Final Answer Key- (Mathematical Science & Chemical Science) - State Eligibility Test



MPPSC,Sarkari Result 2023,MP Sarkari Job,Sarkari Bharti 2023,Sarkari News,Govt Jobs,mp job,mp job news,mp job alert,MPNews Job,www.newsjobmp.com,MP Education News,Employees Selection Board,

4.MPPSC Interview Schedule of AE (Civil) - State Engineering Service Examination



अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में JOB  लिखकर भेजें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर आपने जिले का नाम लिखकर व्हाट्सएप पर मैसेज भेजें) 

सेट- व समविषयक बिन्दु (2,9,10,19) के बिन्दु क्रमांक 27 व परिशिष्ट आठ की कंडिका जो अर्ह अभ्यार्थियों के अभिलेखों व प्रमाणपत्रों का परीक्षण राज्य पात्रता परीक्षा प्रकोष्ठ द्वारा करने से संबंधित है उपरोक्त कंडिकाओं में संशोधन करते हुए - UGC NET की प्रक्रिया अनुसार राज्य पात्रता परीक्षा प्रकोष्ठ भी SET 2022 हेतु अर्ह पाये गये अभ्यार्थियों को उनके द्वारा ऑनलाईन आवेदन पत्र के समय दी गई जानकारी के आधार पर SET का इलेक्ट्रानिक प्रमाण पत्र जारी करेगा । राज्य पात्रता परीक्षा प्रकोष्ठ अभ्यर्थी के शैक्षणिक अथवा अन्य प्रमाण पत्रों की जांच या सत्यापन का कार्य नहीं करता है ।
सभी नियुक्त प्राधिकारी को अभ्यर्थी की नियुक्ति पर विचार करते समय उम्मीदवारों के मूल अभिलेखों / प्रमाण पत्रों का सत्यापन अनिवार्यतः कर लेना चाहिए । उम्मीदवार द्वारा प्रदान की गई किसी भी गलत जानकारी के लिए राज्य पात्रता परीक्षा प्रकोष्ठ, लोक सेवा आयोग इन्दौर उत्तरदायी नहीं रहेगा । उम्मीदवारों को MPPSC SET की अधिसूचना में निर्धारित न्यूनतम पात्रता शर्तों को पूर्ण करना होगा ।


आयोग के विज्ञापन क्रमांक 1 / सेट / परीक्षा / 2023 दिनांक 08.01.2023 के पृष्ठ क्रमांक 28 पर परीक्षा पश्चात् प्रक्रिया की कण्डिका 2 के भाग ब के भाग दो ऐसे प्रश्न जिनके एक से अधिक उत्तर - को विलोपित करने हेतु लिखा गया है । उक्त विज्ञापन की कंडिका को UGC की नवीनतम गाइडलाईन दिनांक 6 अप्रैल 2023 नंबर F. 7-2 / 97 (NET/SET) के अनुसार Annexure 01 के पृष्ठ 10. यू.जी.सी. इन्फर्मेशन बुलेटिन जून 2023 की कंडिका 4.5 (F) पृष्ठ 06 पर निर्देशानुसार उक्त कंडिका को प्रस्थापित किया जाता है । ऐसे प्रश्न को जिनके एक से अधिक सही उत्तर है उनमें उन अभ्यर्थियों को क्रेडिट (2 अंक) दिया जायेगा जिन्होंने प्रश्न किया है और सही उत्तर में से एक का चयन किया है को मान्य करते हुए अन्तिम उत्तर कुंजी से MPPSC MP SET Result तैयार किया जायेगा ।
विज्ञापन क्रमांक 1 / सेट / परीक्षा / 2023 दिनांक 08.01.2023 पृष्ठ क्रमांक 28 पर उल्लेखित कण्डिका के भाग 3 में आंशिक संशोधन करते हुए UGC के बुलेटिन जून 2023 पृष्ठ 6 की कंडिका (G) | के अनुरूप संशोधित किया जाता है तथा विलोपित प्रश्न पर सभी प्रवेशित परीक्षार्थियों को दो अंक का भार देय होगा शेष सभी शर्ते यथावत रहेगी ।