एमपी बोर्ड के छात्रों का ऑनलाईन नामांकन आवेदन पत्र भरने संबंधी नवीन आदेश जारी, MP Board Enrollment 2023 New Update

एमपी नामांकन आवेदन पत्र भरने संबंधी नवीन आदेश, MP Board Enrollment 2023, मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल- एमपी बोर्ड


नामांकन हेतु समयाभाव को दृष्टिगत रखते हुये कक्षा 9वीं के नामांकन आवेदन-पत्र भरने के लिये सत्र 2023 2024 के लिए निम्नानुसार व्यवस्था लागू की जाती है-
1- प्रत्येक छात्र का नामांकन आवेदन-पत्र भरते समय संबंधित छात्र की समग्र आई.डी. अंकित करना अनिवार्य होगा ।

2- कक्षा 9वीं के छात्र / छात्रा का एम. पी. ऑनलाईन के पोर्टल पर समग्र आई.डी. अंकित करते ही समग्र आई.डी. में दर्ज छात्र / छात्रा की समस्त जानकारियां जैसे छात्र का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि आदि स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। प्रदर्शित जानकारी सही होने की स्थिति में सीधे नामांकन आवेदन-पत्र भरे जावें तथा समग्र की आई.डी. की जानकारी में भिन्नता होने पर संस्था अभिलेख (स्कॉलर रजिस्टर / टी.सी.) के अनुसार छात्र की जानकारी में सुधार / संशोधन कर नामांकन आवेदन-पत्र भरे जावें ।
3- यदि छात्र की समग्र आई.डी. की जानकारी संस्था अभिलेख से भिन्न है तो भिन्न वाले भाग की जानकारी समग्र डाटाबेस में साझा की जायेगी परंतु नामांकन आवेदन-पत्र संशोधित जानकारी के आधार पर ही भरे जायेंगे ।

4- कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं के नवीन नामांकित हो रहे, परीक्षार्थियों हेतु समग्र आई. डी. अंकित करने पर समग्र डाटाबेस में दर्ज जानकारी जैसे - छात्र का नाम, पिता का नाम, माता का नाम एवं जन्मतिथि आदि नामांकन फार्म में ऑटोफिल होकर प्रर्दशित होगी, उक्त जानकारी में संशोधन की अनुमति होगी परन्तु संशोधन की स्थिति में "मिसमेच की जानकारी दर्ज की जावेगी" ।

5- समग्र आई.डी. में उल्लेखित जन्मतिथि में संशोधन किये जाने की स्थिति में संस्था स्कॉलर-पंजी की प्राचार्य द्वारा प्रमाणित प्रति पोर्टल पर अपलोड करना अनिवार्य होगा।
6- कक्षा 9वीं के छात्रों के नामांकन आवेदन-पत्र भरने की अंतिम तिथि दिनांक 31 अक्टूबर 2023 ही रहेगी।
MP Board,Admission,College school news,MP Education News,MP News 2023,Today News,MP News,Breaking News

MP Board,Admission,College school news,MP Education News,MP News 2023,Today News,MP News,Breaking News




अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की स्कूल,कॉलेज, सरकारी विभागों और सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में MP लिखकर सेंड करें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर आपने जिले का नाम लिखकर व्हाट्सएप पर मैसेज भेजें)