MP Govt College Vacancy Bharti 2022, MP Engineering Polytechnic College Vacancy Bharti मध्यप्रदेश में निकली नौकरी

MP Govt Engineering Colleges Faculty Vacancy Bharti 2022,MP Polytechnic Colleges Faculty Vacancy Bharti 2022- मध्यप्रदेश के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों एवं पॉलिटेक्निक कॉलेजों में निकली नौकरी

www.newsjobmp.com-इंजीनियरिंग / नॉन इंजीनियरिंग / साइंस/ मानविकी पाठ्यक्रमों में  व्याख्याताओं की नियुक्ति हेतु 
म.प्र. शासन के अधीनस्थ प्रदेश के स्वशासी इंजीनियरिंग महाविद्यालय, रीवा, उज्जैन, नौगांव, जबलपुर तथा सागर एवं विभिन्न शासकीय/ स्वशासी/महिला पोलीटेकनिक महाविद्यालयों में संचालित इंजीनियरिंग/नॉन इंजीनियरिंग/साइंस/ मानविकी पाठ्यक्रमों में व्याख्याताओं की नियुक्तियों हेतु आवेदन आमंत्रित किये जाते है।
 
www.newsjobmp.com
•ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि:17/10/2022
•आवेदन का शुल्क: रु.200
•योग्यता-संबंधित विषय में डिग्री/डिप्लोमा
•पदों की संख्या:205+
Vacancy Code-MPGC133 Vacancy Bharti

 



MP Engineering Colleges Guest
Faculty Vacancy Bharti 2022, MP Engineering Colleges Guest Faculty Bharti Job Online Form 2022
1.Engineering Technology, 
2.MCA streams 
3.Science & Humanities 

MP Polytechnic Colleges Vacancy Bharti 2022,MP Polytechnic Colleges Guest Faculty Bharti Job Online Form 2022
1.Engineering Technology Stream
2.Architecture
3.Interior Design
4.Hotel Management & Catering Technology
5.Pharmacy
6.Fine Art
7.Science & Humanities
8.Modern Office Management
9.Applied Videography
10.Travel and Tourism

अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की स्कूल,कॉलेज और सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में MP लिखकर सेंड करें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर आपने जिले का नाम लिखकर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें) 

MP Govt Engineering Colleges Faculty Vacancy Bharti 2022,MP Polytechnic Colleges Faculty Vacancy Bharti 2022-


आवेदन संबंधी जानकारी
1.आवेदक को अपनी समस्त प्रविष्टियां जैसे कि नाम/पता / जन्मतिथि/अर्हता इत्यादि पोर्टल पर ऑनलाइन सबमिट करना है एवं समस्त जरूरी दस्तावेजों को पोर्टल पर दिये निर्देशानुसार अपलोड करना है।

2.इंजीनियरिंग / पोलीटेकनिक महाविद्यालयों के लिये  व्याख्याता हेतु पृथक-पृथक आवेदन करना है। इसी प्रकार एक से अधिक पाठ्यक्रमों/विभागों में अर्हता रखने पर पृथक-पृथक आवेदन करना होगा।

3.आवेदक इंजीनियरिंग / पोलीटेकनिक महाविद्यालयों में उल्लेखित रिक्तियों के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर संस्थाओं का विकल्प भर सकते है। उदाहरण के तौर पर गणित विषय में यदि 20 पोलीटेकनिक महाविद्यालयों में रिक्तियां है, तो उम्मीदवार प्राथमिकता के आधार पर 20 विकल्प प्रस्तुत कर सकता है।

4.दस्तावेज सत्यापन के लिये आवेदक मध्यप्रदेश शासन के संलग्न सूची अनुसार शासकीय / स्वशासी इंजीनियरिंग अथवा शासकीय / स्वशासी पोलीटेकनिक महाविद्यालयों में प्रातः 10.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक अंतिम तिथि के पूर्व उपस्थित होकर सत्यापन का कार्य पूर्ण करा सकते है। शासकीय / स्वशासी इंजीनियरिंग एवं शासकीय / स्वशासी पोलीटेकनिक महाविद्यालयों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध है।


5.शासकीय / स्वशासी इंजीनियरिंग एवं शासकीय / स्वशासी पोलीटेकनिक महाविद्यालयों में व्याख्याता के रूप में नियुक्ति हेतु अर्हता एआईसीटीई द्वारा निर्धारित मापदण्ड के अनुसार रहेंगी। 

6.वर्तमान में कार्यरत अतिथि विद्वान / शिक्षकगण भी इस विज्ञापन के तहत आवेदन कर सकते है।
7.
MP Engineering Colleges Guest Faculty Vacancy Bharti 2022, MP Engineering Colleges Guest Faculty Bharti Job Online Form 2022


MP Government College Guest Faculty Vacancy Bharti 
इंजीनियरिंग एवं पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में candidates द्वारा अतिथि व्याख्याता के लिए आवेदन करने हेतु दिशा-निर्देश

1.सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से अपना पोर्टल अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे।

2.प्रत्येक कैंडिडेट जो कि इंजीनियरिंग एवं पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में अतिथि व्याख्याता के लिए अप्लाई करना चाहते हैं पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

3.प्रत्येक कैंडिडेट को रिक्रूटमेंट पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पोर्टल अकाउंट के

4.पोर्टल पर अकाउंट क्रिएट करने के पश्चात ऑनलाइन आवेदन के लिए कैंडिडेट को "Already Registered Candidate" के अंतर्गत दी गयी लिंक "Login" पर जाना करना होगा।

5.लॉगिन करने के लिए कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन के समय प्रोवाइड किये गए username ( email Id ) एवं पासवर्ड को प्रविष्टि कर दिए गए captcha text को एंटर कर Sign In बटन पर विकल्प पर जाना होगा।

6.लॉगिन करने के पश्चात कैंडिडेट अपने डैशबोर्ड एरिया में "Candidate Services" के अंतर्गत उपलब्ध "ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म" के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर सकता है।

7.ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के आइकॉन पर क्लिक करने के पश्चात candidate को "Guest Faculty for Engineering Colleges" "Guest Faculty for Polytechnic Colleges" का ऑप्शन प्राप्त होगा। candidate अपनी वांछित ऑप्शन को सेलेक्ट कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर सकता है।

8."Guest Faculty for Engineering Colleges" ऑप्शन सेलेक्ट करने के पश्चात Engineering Technology, MCA streams एवं Science & Humanities ऑप्शन कैंडिडेट को अवेलेबल होंगे। उपरोक्त स्ट्रीम में रिक्त पद होने की स्थिति में ही केवल, कैंडिडेट उपरोक्त स्ट्रीम में आवेदन कर पाएंगे।

9. "Guest Faculty for Polytechnic Colleges" ऑप्शन सेलेक्ट करने के पश्चात कैंडिडेट को निम्नानुसार स्ट्रीम के ऑप्शन अवेलेबल होंगे।

Engineering Technology Stream

Architecture

Interior Design

Hotel Management & Catering Technology

Pharmacy

Fine Art

Science & Humanities

-Modern Office Management

Applied Videography

Travel and Tourism

10.उपरोक्त स्ट्रीम में आवेदक के अवलोकन के लिए रिक्त पदों की संख्या, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, महाविद्यालयों में उपलब्ध पदों की संख्या का विवरण उपलब्ध रहेगा।

11.Candidate अपनी एलिजिबिलिटी के अनुरूप स्ट्रीम सेलेक्ट कर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए "click here" बटन का उपयोग कर प्रक्रिया को आगे बड़ा सकते हैं।

12.ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया में फॉर्म में मांगी गयी जानकारी प्रमुख सेक्शंस (Personal Qualification, Experience,Choice Filling, Documents To Upload, Pay Fee) में डिवाइड की गयी है।

13.एलिजिबल क्वालिफिकेशन candidate के द्वारा प्रक्रिया को शुरू करते समय सेलेक्ट की गयी Stream के आधार पर उपलब्ध होगी।

14. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में कैंडिडेट द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म एवं पोर्टल चार्जेज Rs. 200 + GST@18% देय होगा, जिसके उपरांत ही आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण मानी जावेगी, शुल्क जमा न किये जाने की स्थिति में ऐसे एप्लीकेशन फॉर्म स्वतः ही गेस्ट फैकल्टी रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया से बाहर हो जायेंगे।

15.फीस भुगतान न करने तक की स्थिति में candidate को ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की प्रविष्टियों को अपने अनुरूप चेंज करने की पात्रता होगी, फीस भुगतान करने के पश्चात कैंडिडेट को सबमिट किये गए फॉर्म की प्रविष्टियों को चेंज करने की पात्रता नहीं होगी। मॉडिफिकेशन रिकमेन्डेशन का ऑप्शन Document verification के समय महाविद्यालय के वेरिफिकेशन अधिकारी के पास उपलब्ध रहेगा।

16.कैंडिडेट, जिनका मॉडिफिकेशन रिकमेन्डेशन वेरिफिकेशन अधिकारी द्वारा किया जायेगा, वे आवेदक अपने लॉगिन से आवेदन फॉर्म में चेंज करने की पात्रता रख सकेंगे।

17.Candidates अपने login के माध्यम से भरे गए ऑनलाइन फॉर्म का प्रिंट ले सकेंगे जिसका ऑप्शन कैंडिडेट के डैशबोर्ड पर उपलब्ध रहेगा

18.कैंडिडेट्स किसी भी समय अपने पोर्टल अकाउंट का पासवर्ड चेंज करने के डैशबोर्ड पर दिए गए "Change Password" द्वारा कर सकेंगे।

19.पासवर्ड भूल जाने की स्तिथि में कैंडिडेट के लॉगिन एरिया में "Forgot Password" का उपयोग कर अपने पासवर्ड को अपने रजिस्टर्ड email Id के माध्यम से reset कर सकेंगे।
MP Guest Faculty for Polytechnic College,
MP Guest Faculty for Engineering College,
दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया
MP Engineering Colleges Guest Faculty Vacancy Bharti 2022, MP Engineering Colleges Guest Faculty Bharti Job Online Form 2022

मेरिट जनरेशन की प्रक्रिया

MP Engineering Colleges Guest Faculty Vacancy Bharti 2022, MP Engineering Colleges Guest Faculty Bharti Job Online Form 2022

MP Government College Guest Faculty Vacancy Bharti 
नियुक्ति हेतु दस्तावेजो के सत्यापन केन्द्रों की सूची
MP Engineering Colleges Guest Faculty Vacancy Bharti 2022, MP Engineering Colleges Guest Faculty Bharti Job Online Form 2022

अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की स्कूल,कॉलेज और सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में MP लिखकर सेंड करें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर आपने जिले का नाम लिखकर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें)