मध्य प्रदेश में फिर हाल स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे,
प्रदेश में अभी दोबारा लॉकडाउन की कोई योजना नहीं :मुख्यमंत्री




www.newsjobmp.com--मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी दोबारा लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है। श्री चौहान ने आज प्रदेश में COVID19 की स्थिति व रोकथाम की समीक्षा की। 

श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। आमजन कोरोना से बचाव के सभी आवश्यक उपाय अपनाएं। इसमें एनजीओ भी सहयोग करें। श्री चौहान ने कहा कि विवाह आयोजनों में लोगों की संख्या सीमित रहे और सभी सुरक्षा उपायों का पालन हो। सिनेमाघर अभी पूर्व व्यवस्था के अनुसार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।जहां पांच प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी रेट है,वहां रात 10 से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू रहेगा।

स्कूल-कॉलेज अभी नहीं खोले जाएंगे। 


सरकार कई दिनों से स्कूल, कॉलेज को खोलने पर विचार कर रही थी। स्कूल शिक्षा विभाग ने एक प्रस्ताव भी भेजा था।इसमें कहा गया था कि 20 नवंबर के बाद स्कूल खोले जा सकते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री ने अब साफ कर दिया है कि इन्हें अभी बंद ही रखा जाए। दरअसल, हरियाणा में स्कूल खोले पर अब तक 119 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

शासन द्वारा भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने संबंधी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कतिपय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का बयान वायरल हो रहा है, वह वीडियो पुराना है