MP Board class 10th 12th result news
एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट 14 व 15 जुलाई को जारी हो सकता है एवं 12वीं का परीक्षा परिणाम जुलाई के अंतिम सप्ताह तक


www.newsjobmp.com-मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की दसवीं का परिणाम 14 या 15 जुलाई को जारी होने की संभावना है। मंडल ने परिणाम की पूरी तैयारी कर ली है।परीक्षा परिणाम ऑनलाइन घोषित किया जाएगा। दसवीं का परीक्षा परिणाम देखने के लिए www.newsjobmp.com ओपन करने के बाद रिजल्ट वाले ऑप्शन में देख सकते हैं या व्हाट्सएप नंबर  +917247520304 पर MP Board लिखकर मैसेज भेजें रिजल्ट की लिंक उपलब्ध हो जाएगी
परीक्षा परिणाम तैयार करने के संबंध में मंडल ने दिशा-निर्देश पहले जारी किए थे। इसमें नियमित विद्यार्थियों के लिए प्रत्येक विद्यार्थियों की छमाही और प्री-बोर्ड व यूनिट टेस्ट एवं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परिणाम तैयार किया गया है।

12वीं का परिणाम जुलाई के अंतिम सप्ताह में आएगा

www.newsjobmp.com--वहीं माशिम ने बारहवीं का परिणाम फार्मूला तैयार कर जारी करने के निर्देश दे दिए हैं। इसमें दसवीं के आधार पर अंकसूची में नंबर देने का फार्मूला तय किया है। अंकसूची में दसवीं के पांच मुख्य विषयों के आधार पर नंबर दिए जाएंगे। इस संबंध में मंडल ने किस विषय में कितने नंबर भरे जाएंगे। इसके विस्तृत निर्देश जारी कर दिए है। वहीं अन्य बोर्ड के विद्यार्थियों के उत्तीर्णांक को रविवार तक ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि है।
परीक्षार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन देख सकेंगे ऑनलाइन रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थियों के पास रोल नंबर होना चाहिए

विद्यार्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने एवं रोल नंबर प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं 





रिजल्ट से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए +917247520304 व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं एवं 

एमपी बोर्ड से संबंधित जानकारियां अपने व्हाट्सएप नंबर पर प्राप्त करने के लिए एमपी बोर्ड लिखकर