MPPSC SET Exam, एमपीपीएससी सेट कराने की तैयारी अगले साल होगी परीक्षा

एमपीपीएससी सेट कराने की तैयारी, अगले साल होगी परीक्षा- newsjobmp.com


प्रदेश सरकार ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) के माध्यम से राज्य स्तरीय पात्रता परीक्षा (सेट) का आयोजन कराने की तैयारी शुरू कर दी है। 2023 की शुरुआत में इसका आयोजन किया जा सकता है। इसके लिए एक विशेष प्रकोष्ठ बनाया गया है। इसके संचालन के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने दो प्रोफेसर्स को एमपीपीएससी में एक साल के लिए डिप्लाय कर दिया है।
माताजीजा बाई शासकीय कन्या पीजी महाविद्यालय इंदौर की अर्थशास्त्र की प्रो. कुशल जैन को परीक्षा नियंत्रक (सेट) और सरोजनी नायडू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय भोपाल के राजनीति शास्त्र के प्रो. अमर कुमार नायक को उप परीक्षा नियंत्रक (सेट) नियुक्त किया है। 

सेट के बाद जल्द ही होगी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती-(MPPSC Assistant Professor Bharti?)
newsjobmp.com-नेट क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए पात्र हो जाते हैं। इसमें सफल नहीं होने वाले विद्यार्थी एमपी सेट को क्वालिफाई कर लेते हैं तो वे उच्च शैक्षणिक संस्थानों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के पात्र हो सकेंगे। प्राप्त जानकारियों के अनुसार पीएससी द्वारा नेट की परीक्षा आयोजित होने के बाद जल्द ही मध्य प्रदेश असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती का आयोजन किया जाएगा|

MPPSC SET Qualification?
एमपीपीएससी सेट के लिए क्या रहेगी योग्यता?
एमपीपीएससी सेट परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थी के लिए जिस विषय से परीक्षा में शामिल होना है उस विषय में PG (स्नातकोत्तर) होना आवश्यक होता है

MPPSC SET Exam, एमपीपीएससी सेट कराने की तैयारी, अगले साल होगी परीक्षा

अपने व्हाट्सएप नंबर पर सरकारी एवं प्राइवेट नौकरियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247520304 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में JOB  लिखकर सेंड करें  (पहले नंबर newsjobmp.com के नाम से सेव करें फिर आपने जिले का नाम लिखकर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें)