CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान मध्य प्रदेश में तीसरी लहर खत्म होने तक नहीं खुलेंगे स्कूल

www.newsjobmp.com--मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है , कोरोना की तीसरी लहर से इनकार नहीं किया जा सकता । बच्चों की जिंदगी दांव पर नहीं लगा सकते , इसलिए तीसरी लहर की आशंका समाप्त होने के बाद ही स्कूल खुलेंगे ।कलेक्टर इस बात का ध्यान रखें कि स्कूल संचालक किसी भी स्थिति में ट्यूशन फीस के अलावा कोई राशि पालकों से नहीं वसूल होने देंगे। अगर किसी ने किया है तो उस पर कार्यवाही करना है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में सैलरी की दिक्कत है तो पालकों के समक्ष रोजगार के संकट के कारण फीस जमा करने की दिक्कत है। ट्यूशन फीस बढ़ाई भी नहीं जा सकेगी |
शिवराज ने कहा , मुझे चिंता इस बात की है कि लोग अब बिना मास्क के ही बाहर घूम रहे हैं । जनता यह भूल जाती है , कोरोना की दूसरी लहर में कितने कष्ट उठाना पड़े । उन्होंने कहा कि मंत्रालय के सामने बाजार में एक साथ 600 से ज्यादा लोग देखे गए । इसमें से 70 % ने मास्क नहीं लगाया था । यह तीसरी लहर को न्योता है|

अपने व्हाट्सएप नंबर पर MP की जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप में MP लिखकर सेंड करें

+917247520304 व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं


SBI रिसर्च की रिपोर्ट भारत में अगस्त तक कोरोना की तीसरी लहर आएगी, सितंबर में यह पीक पर होगी
www.newsjobmp.com--SBI रिसर्च की रिपोर्ट में अगस्त तक तीसरी लहर आने का दावा किया गया है। कोविड-19: द रेस टू फिनिशिंग लाइन नाम से पब्लिश इस रिपोर्ट में कहा गया कि थर्ड वेव का पीक सितंबर में आएगा।
कोरोना की स्थिति पर SBI रिसर्च रिपोर्ट में कहा गया था कि दूसरी लहर का पीक मई के तीसरे हफ्ते में आएगी। जबकि 6 मई को भारत में संक्रमण के क़रीब 4,14,000 नए मामले दर्ज किए गए थे। महामारी के दौरान एक दिन में संक्रमितों की ये सबसे अधिक संख्या रही। रिपोर्ट के मुताबिक तीसरी लहर का पीक दूसरी लहर के पीक से दोगुना या 1.7 गुना ज्यादा होगा।
अगस्त के दूसरे पखवाड़े से बढ़ेंगे नए मामले
रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी के डेटा के मुताबिक, जुलाई के दूसरे हफ्ते तक रोजाना नए मामलों की संख्या 10 हजार तक आ जाएगी। यह अगस्त के दूसरे पखवाड़े से फिर बढ़ना शुरू होगी।

अपने व्हाट्सएप नंबर पर MP की जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप में MP लिखकर सेंड करें

+917247520304 व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं